Thursday, March 10, 2011

सिसौली आ सकते हैं पीएम!

सिसौली आ सकते हैं पीएम!


मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जल्द ही भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत से मिलने सिसौली आ सकते हैं। मंगलवार को भूमि अधिग्रहण समेत अन्य मुद्दों पर भाकियू प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई वार्ता के बाद प्रधानमंत्री ने फोन पर चौ. टिकैत के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए इस बात के संकेत दिए।

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को भाकियू के नौ मार्च को प्रस्तावित आंदोलन के परिप्रेक्ष्य में पीएम कार्यालय पर मंगलवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कृषि मंत्री शरद पंवार की राकेश टिकैत के नेतृत्व वाले भाकियू प्रतिनिधिमंडल से वार्ता हुई। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल से चौधरी टिकैत के खराब स्वास्थ्य की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री ने वार्ता समाप्त होते ही फोन पर उनसे बात की। भाकियू के जिला प्रवक्ता अनिल मलिक और गौरव टिकैत ने बताया कि फोन पर प्रधानमंत्री ने चौधरी टिकैत को किसानों का हितैषी बताते हुए उनके शीघ्र स्वास्थ्यलाभ की कामना की।

इस दौरान टिकैत द्वारा छेड़े गए किसान हित के मुद्दों पर प्रधानमंत्री ने सकारात्मक रुख दिखाते हुए शीघ्र सुलझाने का आश्वासन दिया और शीघ्र ही मौका मिलने पर सिसौली आने की बात कही। भाकियू के प्रतिनिधिमंडल में पार्टी महासचिव राकेश टिकैत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजयपाल, बलराम लंबरदार, राजेश चौहान, सतनाम सिंह चीमा, राजपाल शर्मा, युद्धवीर सिंह, राजपाल पूनिया और अजमेर सिंह सहित 8 लोग शामिल थे।

प्रधानमंत्री की किसानों के लिए चिंता सराहनीय

मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लगभग डेढ़ घंटे तक भाकियू के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत की। भाकियू अध्यक्ष चौ. महेंद्र सिंह टिकैत के न होने पर राकेश से उनके न आने के बारे में पूछा। बीमारी की बात पता चलने पर पीएम ने उनके स्वस्थ होने की मंगलकामना करते हुए कहा कि अगली वार्ता में चौधरी टिकैत की उपस्थिति होनी चाहिए। राकेश टिकैत का कहना है कि प्रधानमंत्री की सादगी और किसानों के लिए उनकी चिंता वाकई सराहनीय है।

द्

No comments:

Post a Comment