Sunday, July 24, 2011

कलक्ट्रेट पर भाकियू की हुंकार

कलक्ट्रेट पर भाकियू की हुंकार


• स्‍टाफ रिपोर्टर

सहारनपुर। कृषि योग्य भूमि को अधिग्रहण से बचाने और बुवाई से पहले 1967 के मूल्य सूचकांक के आधार पर फसलों का मूल्य तय करने सहित अन्य मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने जोरदार प्रदर्शन किया। साथ ही प्रधानमंत्री के नाम 13 सूत्री ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।

गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्त्ताओं ने गांधी पार्क से कलेक्ट्रेट तक जोरदार नारेबाजी कर जुलूस निकाला। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार ने कहा कि उपेक्षा के चलते किसान संकट में है। 14 घंटे के स्थान पर दो से तीन घंटे की बिजली आपूर्ति हो रही है। ऐसे में पहले से ही घाटे में चल रही खेती और अधिक नुकसान में हो गई है। मंडल अध्यक्ष सरदार मनमोहन सिंह और जिलाध्यक्ष चौधरी चरण सिंह ने कहा कि किसान यूनियन की सरकार के साथ यह सहमति बनी थी कि किसानों की आरसी नहीं काटी जाएगी। लेकिन जिला प्रशासन किसानों के उत्पीड़न में लगा हुआ है।

प्रधानमंत्री के नाम भेजे ज्ञापन में भाकियू ने कहा कि निजी कार्य के लिए और कृषि योग्य भूमि का किसी भी सूरत में अधिग्रहण नहीं किया जाना चाहिए। बीज विधेयक पर असहमति जताते हुए इसे रद्द करने की मांग की। इसके अलावा किसानों पर आंदोलनों के दौरान दर्ज मुकदमों को वापस लेने, गन्ना किसानों का बकाया दिलाने आदि मांगें की गई। जिला महामंत्री चौधरी अशोक कुमार, जगपाल सिंह, बिक्रम सिंह, मनोज कुमार, देशपाल सिंह, ब्रजपाल सैनी, भूपेंद्र सिंह, रघुवीर सिंह, अजय , अनूप यादव, संजय, मेवाराम आदि रहे।

भूमि अधिग्रहण मुद्दे पर सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

मांगों को लेकर प्रदर्शन करते भाकियू कार्यकर्ता।

No comments:

Post a Comment