Wednesday, May 15, 2013

आज दिनांक 15 मर्इ 2013 को भारतीय किसान यूनियन के जनपद कार्यालय महावीर चौक मुजफ्फरनगर में चौ. टिकैत साहब की द्वितीय पुण्यतिथि को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया।

प्रेस-नोट

आज दिनांक 15 मर्इ 2013 को भारतीय किसान यूनियन के जनपद कार्यालय महावीर चौक मुजफ्फरनगर में चौ. टिकैत साहब की द्वितीय पुण्यतिथि को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया।
भाकियू नेताओं द्वारा कार्यालय पर सुबह आठ बजे से दस बजे तक हवन का आयोजन किया गया। इसके बाद उपसिथत सभी कार्यकर्ताओं ने टिकैत साहब के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए संकल्प लिया कि हमेशा किसान हित में चौधरी टिकैत द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलते हुए किसान हित में कार्य करते रहेंगे। 

सभा को सम्बोधित करते हुए चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि आज किसान संकट के दौर से गुजर रहा है। सरकार की आयात नीति के कारण किसान सबसे अधिक प्रभावित हो रहा है। सस्ते आयात से किसानों को फसलों का मुल्य नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण किसान आत्म हत्या कर रहें हैं। पहाड़ी प्रान्तों में चीन से सस्ते आयात के कारण किसान सबसे अधिक प्रभावित हो रहे हैं। सरकार द्वारा धीरे-धीरे सभी सरकारी सहायता बंद की जा रही है। इसके लिए किसानों को जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि ऐसी सिथति में चौ. टिकैत साहब की कमी काफी महसूस हो रही है, लेकिन उनके बताए गए रास्ते पर चलकर किसानों की इस लड़ार्इ को अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए चाहे कोर्इ भी कुर्बानी देनी पडे़।
राजू अहलावत जिलाèयक्ष मु.नगर ने कहा कि चौ. टिकैत ने जीवन पर्यन्त किसानों की भलार्इ के लिए कार्य किया। आज सम्पूर्ण किसान समुदाय चौ. टिकैत साहब का )णि है। इस )ण को उतारने के लिए भारतीय किसान यूनियन को कोर्इ भी कार्यकर्ता किसान हित में अपने बलिदान से भी पीछे नहीं हटेगा। उन्होंने कहा कि 21 मर्इ 2013 को जनपद में किसानों की समस्या को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम में योगेश शर्मा, विकास शर्मा, नीरज पहलवान, कपिल सोम, प्रवेन्द्र ढाका, बिटटू ठाकुर, साउद हसन, पवन राठी, धर्मेन्द्र मलिक, ओमप्रकाश शर्मा, नरेन्द्र टनहेडा, धीरज लाटियान, पुरण प्रधान, रधुवीर पाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपसिथत रहे।

भवदीय
धर्मेन्द्र मलिक
मीडिया प्रभारी

No comments:

Post a Comment