Tuesday, May 7, 2013

भारतीय किसान युनियन के नेताओ ने चौ. राकेश टिकैत के नेतार्ताव में पर्बन्ध निदेशक पॉवर कारपोरेसन से वार्ता की




 कल  दिनांक 06.05.2013 को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता, चौधरी राकेश टिकैत के नेतृत्व में जनपद सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, सम्भल, रामपुर, अमरोहा, शामली, मेरठ, बागपत के किसान नेताओं ने प्रबन्ध निदेशक, प0वि0वि0नि0लि0, मेरठ से किसान समस्याओं पर वार्ता करते हुए समस्याओं के समाधान की माग की। 
चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि पशिचमाचल के अधिकतर जनपदों में 3311 के0वी0 विधुत उपकेन्द्र अतिभारित है जिसके कारण किसानों को सुचारू रूप से विधुत आपूर्ति नहीं की जा रही है तथा जनपदों में क्षतिग्रस्त परिवर्तक समय से उपलब्ध नहीं कराये जा रहे है एवं स्वीकृत सामान न मिलने के कारण किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। जनपद मुजफ्फरनगर के निर्माणाधीन बिजलीघर, पुरा, शाहडब्बर, बुढ़ीनाकला गढ़ीनौआबाद लगभग तैयार है लेकिन चालू नहीं हो पा रहे है जिन्हे अविलम्ब चालू कराये जाने की आवश्यकता हैं।
प्रबन्ध निदेशक महोदय द्वारा सभी समस्याओं को संज्ञान में लेकर सम्बनिधत अधिकारियों से वार्ता की  तथा काफी समस्याओं का निस्तारण मौके पर ही किया गया। अतिभारित बिजलीघरों पर डबल ग्रुप सप्लार्इ हेतु प्रबन्ध निदेशक महोदय द्वारा अवगत कराया गया कि सभी जनपदों के अतिभारित उपकेन्द्रों पर डबल ग्रुप सप्लार्इ दिये जाने हेतु लखनऊ मुख्यालय को निवेदन किया गया है जिसकी स्वीकृति शीघ्र ही प्राप्त होने की सम्भावना हैं। नवनिर्मिणाधीन बिजलीघरों को जल्द से जल्द चालू कराये जाने हेतु विभागीय प्रयास किये जा रहे है, बहुत ही कम समय में इनके चालू होने की सम्भावना हैं। 
जनपद बागपत में किसानो का बढाया गया अधिभार की जाँच कराकर कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया .....
प्रबन्ध निदेशक महोदय द्वारा किसानों की समस्याओं के समाधान हेतु माह के प्रथम सोमवार को प्रबन्ध निदेशक कार्यालय में किसानों के साथ मासिक बैठक निशिचत कर दी गर्इ है, जिससे किसानों की समस्याओं का सरल तरीके से निस्तारण हो सके। बैठक में विरेन्द्र सिंह, परशुराम शर्मा, महावीर शर्मा, देशपाल सिंह, प्रताप सिंह, धीरज लाठीयान, राजू अहलावत, निरज पहलवान, संजय दौरालिया आदि उपसिथत रहे।

भवदीय,


(धर्मेन्द्र मलिक)
मीडिया प्रभारी

No comments:

Post a Comment