Saturday, May 14, 2011

बस मुझे पांच दिन का समय दो: आईजी

बस


मुझे पांच दिन का समय दो: आईजी

बुलंदशहर। आईजी रजनीकांत मिश्रा शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बातचीत में गिड़गिड़ाते नजर आए। उन्होंने कहा कि वे कटघरे में खड़े हैं। आप लोग धरना खत्म कर दो और गांवों से पलायन कर चुके किसानों को वापस बुलवा लो। वार्ता में किसान नेता उनकी बातों से नहीं पिघले। किसान नेताओं ने दो टूक कहा कि गांवों से पुलिस फोर्स हटाओ और शासन से किसानों की बातचीत कराओ। सब कुछ सामान्य हो जाएगा। आईजी ने कहा कि आज तो यह संभव नहीं है, मगर मुझे पांच दिन का समय दो।

आई सुबह करीब दस बजे पारसौल रजवाहे पर पहुंचे। वहां उन्होंने भाकियू के महासचिव राजपाल शर्मा, प्रांतीय उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह, राजवीर सिंह, हरपाल सिंह, अजय और अन्य किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया। वार्ता में उन्होंने मीडिया को बाहर रखा। अमर उजाला टीम ने वार्ता को कैमरे में कैद किया और बातचीत के पूरे अंश सुने।

मिश्रा ने कहा कि मैं किसानों का सम्मान करता हूं। धारा 144 लागू होने के बावजूद भी मैंने किसानों को गिरफ्तार नहीं किया। जबकि अन्य सभी को गिरफ्तार किया है। अब आप लोग धरना समाप्त कर दीजिए। इस पर किसान नेता अड़ गए। राजपाल शर्मा ने कहा कि पहले क्षेत्र से पुलिस फोर्स हटाया जाए और शासन से किसानों की बातचीत कराई जाए। धरना तभी समाप्त होगा। मिश्रा ने किसानों से कहा कि देखिए मैं बीच में हूं, आप गांव वालों को वापस बुलाओ।

No comments:

Post a Comment